नवजोत सिद्धू पलटे, राहुल गांधी ने पाकिस्तान जाने को नहीं कहा

Navjot singh Sidhu takes a U-turn, Rahul Gandhi never asked to go to Pakistan
Navjot singh Sidhu takes a U-turn, Rahul Gandhi never asked to go to Pakistan

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर वह पाकिस्तान के करतारपुर नहीं गए थे।

सिद्धू ने शनिवार को ट्वीट कर कहाकि गलत बयानी करने से पहले अपनी जानकारी ठीक कर लीजिए। राहुल गांधी जी ने मुझे कभी पाकिस्तान जाने के लिए नहीं कहा। पूरी दुनिया जानती है कि मैं प्रधानमंत्री इमरान खान के व्यक्तिगत आमंत्रण पर पाकिस्तान गया था। पंजाब की अमरेंदर सिंह सरकार में मंत्री सिद्धू ने शुक्रवार को हैदराबाद में कहा था कि मैं राहुल जी के कहने पर पाकिस्तान गया था।

हैदराबाद में पत्रकारों के सवालों के दौरान उन्होंने अपने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह का मजाक भी उडाया और कहा कि वह सेना के कैप्टन है। मेरे लिए कैप्टन राहुलजी हैं। राहुल गांधी अमरेंदर सिंह के भी कैप्टन हैं।

यह पूछने पर कि जब मुख्यमंत्री ने उन्हें करतारपुर नहीं जाने की सलाह दी थी तो वह क्यों गए, सिद्धू का कहना था कि कांग्रेस में हरीश रावत, रणदीप सिंह सुरजेवाला तथा शशि थरूर जैसे कई नेता हैं जिन्होंने उनकी पाकिस्तान यात्रा को अच्छा बताया है।

कैप्टन सिंह ने खुद पाकिस्तान का आमंत्रण यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि आतंकवाद फैलाने वाले मुल्क का अामंत्रण वह स्वीकार नहीं कर सकते। इस बीच पंजाब सरकार में एक मंत्री ने कहा है कि सिद्धू को कैप्टन अमरेंदर के मंत्रिमंडल में रहने का नैतिक अधिकार नहीं रह गया है।