नवजोत ने जीता GOLD रचा इतिहास

नवजोत ने जीता GOLD
नवजोत ने जीता GOLD

SABGURU NEWS |नई दिल्ली भारत की नवजोत कौर ने किर्गिस्तान के बिश्केक में चल रही सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के चौथे दिन महिला 65 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया जबकि ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मालिक ने 62 किलोग्राम वर्ग में कांस्य हासिल किया।

भारत का इस प्रतियोगिता में यह पहला स्वर्ण पदक है और इन दो पदकों के साथ भारत के कुल पदकों की संख्या छह पहुंच गई है जिनमें एक स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं।

नवजोत ने फाइनल मुकाबले में जापानी महिला पहलवान मीयू इमाई को 9-1 से पराजित किया और अपनी पुरानी हार का बदला भी चुका लिया। इस उपलब्धि के साथ ही एशिया में स्वर्ण पदक जीतने वाली नवजोत पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई हैं।

भारत की ओलम्पिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने 62 किलोग्राम वजन वर्ग में कांस्य पदक जीता। उन्होंने कांस्य पदक मुकाबले में कजाकिस्तान की अयोलिम काश्ममोवा को 10-7 से हराया।

नवजोत की ऐतिहासिक उपलब्धि पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह, पद्मभूषण से सम्मानित महाबली सतपाल, दोहरे ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार, योगेश्वर दत्त, भारत केसरी जगदीश कालीरमन, रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड की सचिव रेखा यादव ने बधाई दी है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो