नवाज शरीफ और बेटी मरियम पाकिस्तान के लिए रवाना

Nawaz Sharif and daughter Mary leave for Pakistan
Nawaz Sharif and daughter Mary leave for Pakistan

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज शुक्रवार सुबह लंदन से पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए। पाकिस्तान के दैनिक समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता नवाज शरीफ और उनकी बेटी आज शाम करीब 06:15 बजे लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेंगे।

नवाज शरीफ की पत्नी बेगम कुलसुम लंदन के एक अस्पताल में भर्ती हैं। वह पत्नी के इलाज के सिलसिले में काफी समय से अपनी बेटी के साथ लंदन में रह रहे हैं। नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को गिरफ्तार करने के लिए एक 16 सदस्यीय टीम बनाई गयी है। दोनों को हवाई अड्डे से हेलिकाॅप्टर के जरिये सीधा रावलपिंडी के अदियाला जेल ले जाया जाएगा। इससे पहले नवाज शरीफ के दामाद मोहम्मद सफदर को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) की अदालत ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में छह जुलाई को अपने एक फैसले में नवाज शरीफ को 10 साल, उनकी बेटी मरियम नवाज को सात साल और दामाद कैप्टन सफदर को एक साल की सजा सुनाई थी। इसके अलावा अदालत ने नवाज शरीफ पर 80 लाख पाउंड और मरियम नवाज पर 20 लाख पाउंड का जुर्माना भी लगाया है।