नवाज शरीफ और मरियम ने किया स्वदेश लौटने का फैसला

Nawaz Sharif and Maryam decided to return to pakistan
Nawaz Sharif and Maryam decided to return to pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ तथा उनकी बेटी मरियम नवाज ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए स्वदेश वापसी का फैसला किया है।

पाकिस्तानी अखबार द ट्रिब्यून एक्सप्रेस की रिपोर्ट ने श्री शरीफ और उनकी बेटी के स्वदेश लौटने की खबर की पुष्टि की है। मरियम ने लंदन में रविवार को पत्रकारों से कहा कि उनके पिता शरीफ और वह 13 जुलाई को लाहौर आ सकती हैं।

इससे पहले दोनों लंदन से इस्लामाबाद आने वाले थे। उन्होंने कहा कि लोग सजा से बचने के लिए देश से भागते हैं लेकिन हम लोग इसका सामना करने के लिए वापस आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शरीफ ने अपनी गिरफ्तारी देने की बात कहकर एक मिसाल कायम की है। उनकी कुर्बानियां बेकार नहीं जाने वाली है और इसका फायदा आने वाले पीढियों को मिलेगा। मरियम ने कहा कि ‘वोट को इज्जत दो’ आंदोलन अपने आखिरी पड़ाव पर है क्योंकि 25 जुलाई को मतदान है।

उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ का नाम लिये बिना कहा कि पूरा देश उनके साथ है क्योंकि उनके पिता ने स्वदेश वापस आने का निर्णय लिया है लेकिन लोग पीठ में दर्द का बहाना बनाकर देश से भाग जाते हैं।

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने कहा कि  शरीफ तथा उनकी बेटी के स्वदेश लौटते ही उन्हें गिरफ्तार करने संबंधी सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली है।

गौरतलब है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में शरीफ के दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर, उनकी पत्नी मरियम और शरीफ को शुक्रवार को जेल की सजा दी गई थी। कैप्टन सफदर को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया और सोमवार को उसे एनएबी अदालत में पेश किया गया।