मंटो के लिए नवाजउद्दीन सिद्दिकी ने ली एक रुपया फीस

Nawazuddin Siddiqui charged only one rupees for film Manto, Rishi Kapoor Did it for Free
Nawazuddin Siddiqui charged only one rupees for film Manto, Rishi Kapoor Did it for Free

मुंबई। बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर नवाजउद्दीन सिद्दिकी ने अपनी आने वाली फिल्म मंटो के लिए एक रुपया फीस ली है।

बॉलीवुड निर्देशक नंदिसा दास ने विवादित साहित्यकार सआदत हसन मंटो के जीवन पर फिल्म मंटो बनाई है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी फिल्म में मंटो का किरदार साकार करते नजर आएंगे। बताया जा रहा है कि इस फिल्म के लिए उन्होंने फीस के रूप में सिर्फ़ एक रुपया लिया लिया है। नवाज़ का ये फैसला नंदिता दास के दिल को छू गया।

नंदिता दास ने बताया है कि यह बहुत बड़ी उदारता का उदहारण है कि कोई स्टार अपनी सामान्य फीस के बिना भी आपकी फिल्म में काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि फिल्म का टाईट बजट देखते हुए नंदिता ने उन्हें सिर्फ एक रुपया फीस ऑफर की थी और नवाज़ मान गए।

इस फिल्म के लिए ऋषि कपूर, परेश रावल, रणवीर शौरी, दिव्या दत्ता और जावेद अख्तर ने भी कोई पैसा नहीं लिया। नंदिता दास ने कहा कि ऋषि कपूर ने पहली ही मीटिंग में इस फिल्म में काम करने की स्वीकृति दे दी और फीस के बारे में पूछा तक नहीं।

अच्छे कलाकार अच्छे काम के भूखे होते हैं और जब उनके पास मनचाहा प्रोजेक्ट आए तो वो किसी भी कीमत पर उसके साथ समझौता नहीं करते। उनके लिए तब बड़ा से बड़ा मेहनताना कोई मायने नहीं रखता। यह फिल्म 21 सितंबर को रिलीज हो रही है।