रॉय दम्पती ने एनडीटीवी के निदेशक पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। मीडिया फर्म नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) के निदेशक प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं।

एनडीटीवी लिमिटेड ने मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि उसे प्रवर्तक समूह की इकाई आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सूचित किया गया है। प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने कंपनी के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा तुरंत प्रभावी होगा और एनडीटीवी को सुदीप्त भट्टाचार्य और संजय पुगलिया तथा संथिल समिया चंगलवारयान को तत्काल प्रभाव से निदेशक बनाया गया है।

एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी आरआरपीआर होल्डिंग ने सोमवार को कहा था कि उसने अपनी इक्विटी पूंजी के 99.5 प्रतिशत शेयरों को अडानी समूह के स्वामित्व वाली विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) को हस्तांतरित कर दिए हैं।

आरआरपीआर होल्डिंग ने स्टॉक एक्सचेंज्स को भेजे गए एक पत्र में कहा कि यह इक्विटी सोमवार को हस्तांतरित की गई है। इन शेयरों के हस्तांतरण से अडानी समूह को एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी मिल जायेगी। इसके साथ अडानी समूह 26 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी के लिए भी पांच दिसंबर एक खुली पेशकश कर रहा है।