नीरज और हिमा अब कांटिनेंटल कप में उतरेंगे

नयी दिल्ली | नीरज चोपड़ा और हिमा दास सहित भारत के सात शीर्ष एथलीट चेक गणराज्य के ओस्ट्रावा में 8-9 सितंबर काे होने वाले आईएएएफ कांटिनेंटल कप में एशिया पैसेफिक टीम की ओर से खेलेंगे।

एशियन एथलेटिक्स संघ(एएए) ने इस चैंपियनशिप के लिये भारत के साथ शीर्ष एथलीटों का चयन किया है। इन एथलीटों को विश्व एथलेटिक्स संस्था अाईएएएफ की मौजूदा विश्व रैंकिंग के आधार पर चुना गया है। इन एथलीटों में नीरज चोपड़ा (भाला फेंक), मोहम्मद अनस (400 मीटर), जिनसन जानसन(800 मी.) अौर अरपिंदर सिंह(तिहरी कूद) को पुरूष वर्ग में रखा गया है जबकि हिमा दास(400 मी.), पीयू चित्रा(1500 मी.) और सुधा सिंह (3000 मी. स्टीपलचेज) को महिला वर्ग में रखा गया है।

नीरज इस समय फिनलैंड में राष्ट्रीय भाला फेंक कोच जर्मनी के उवे होन के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं जबकि अनस और हिमा चेक गणराज्य में एशियाई खेलों के लिये अपनी तैयारी को मजबूत कर रहे हैं। जिनसन जॉनसन और सुधा सिंह इस समय राष्ट्रीय शिविर में हैं और भूटान में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

कांटिनेंटल कप की शुरूआत 2010 में हुई थी और इसका हर चार साल बाद आयोजन किया जाता है। टूर्नामेंट में अफ्रीका, अमेरिका, एशिया पैसेफिक और यूरोप से सर्वश्रेष्ठ एथलीटों को लेकर चार टीमें हिस्सा लेती हैं।