कोटा में नीट की तैयारी कर रहे कोचिंग छात्र ने की आत्महत्या

कोटा। राजस्थान में कोटा के जवाहरनगर थाना क्षेत्र में पिछले सवा साल से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहे एक कोचिंग छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि मूल रूप से अंडमान-निकोबार द्वीप समूह का रहने वाला 16 वर्षीय नवनीश नायडू सितंबर, 2021 में मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट की तैयारियों के सिलसिले में कोटा आया था और तभी से वहां रहकर एक निजी केचिंग संस्थान में नीट की तैयारी कर रहा था। उसकी 19 जुलाई को परीक्षा भी होने वाली थी लेकिन इसी बीच शनिवार रात उसने किसी समय फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार रात्रि को जब छात्र के अभिभावकों के बार-बार फोन करने पर भी जब उसने फोन नहीं उठाया तो वे चिंतित हो गए और उन्होंने हॉस्टल के संचालक एवं उसके साथी छात्रों को इस बारे में पता लगाने को कहा। इसके बाद जब उसके साथी छात्रों ने नवनीश नायडू के बंद कमरे की खिड़की खोल कर झांका तो वह कमरे की छत पर फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला।

सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकाला और उसे एमबीएस अस्पताल के पोस्टमार्टम रूप में रखवाया है। मृतक के परिवारजनों को इस बारे में सूचना दे दी गई है। उनके आने के बाद ही छात्र के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

कोटा में बुजुर्ग की हत्या के मामले में तीन युवक अरेस्ट