आतंकी हमले की धमकी के बाद नेपाल अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ाई

आतंकी हमले की धमकी के बाद नेपाल अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ाई
आतंकी हमले की धमकी के बाद नेपाल अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ाई

सिद्धार्थ नगर | आतंकवादी संगठन लश्कर के आतंकी हमले की धमकी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश से लगती नेपाल अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढा दी गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा की निगरानी के लिए तैनात ससस्त्र सीमा बल और पुलिस अंतर्राष्ट्रीय सीमा से दोनों तरफ आने जाने वालों की बारीकी से पड़ताल कर रही है. सूत्रों ने बताया की अंतर्राष्ट्रीय सीमा की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं तथा खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है। इसके अलावा नेपाल को जोड़ने वाले सभी कच्चे-पक्के रास्तों एवं नदी और नालों की निगरानी के लिए भी सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा के लिए तैनात अन्य सभी सुरक्षा एजेंसियों को भी इस संबंध में चौकस कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा नेपाल की अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे इन जिलों के रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और अन्य प्रमुख स्थानों पर भी पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है।

सूत्रों ने बताया की सभी प्रमुख स्थानों पर पुलिस पिकेट तैनात किए गए हैं और प्रमुख स्थानों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से निगरानी की जा रही है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर और पीलीभीत जिलों की करीब 550 किलोमीटर लंबी नेपाल से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा है और आतंकी धमकी मिलने के बाद इसपर अलर्ट घोषित कर चौकसी बढ़ाई गई है।