नेपाली अभिनेत्री आंचल शर्मा की भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में होगी एंट्री!

मुंबई। नेपाली सिनेमा का भारतीय सिनेमा के साथ दशकों से गहरा नाता रहा है। भारतीय सिने निर्माताओं को नेपाल के आउटडोर ने शूटिंग शिड्यूल के लिए आकर्षित किया है, खासकर नेपाल की तारिकाओं को भी भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री खूब भाई है।

माला सिन्हा और मनीषा कोइराला ने जिस तरह से भारतीय सिनेमा खासकर बॉलीवुड पर राज किया है, उसने समकालीन भारतीय अभिनेत्रियों की भी नींद उड़ा दी थी। इसी कड़ी में एक और नाम जुडऩे जा रहा है। इस बार नेपाली सिनेमा की चर्चित अभिनेत्री आंचल शर्मा भारतीय सिनेमा में अपनी किस्मत आजमाने जा रही है।

आंचल को भारतीय सिनेमा में ब्रेक दे रही हैं शिप्रा मिश्रा। आंचल उनकी एक तेलुगु फिल्म हिटमैन में मुख्य भूमिका निभाने जा रही हैं। एयरफोर्स परिवार से आने वाली शिप्रा सिनेमा में अपना करियर देख रही हैं और एक अलग पृष्ठभूमि से आने के बावजूद फिल्म उद्योग में अपने लिए संभावनाएं तलाश रही हैं।

शिप्रा के लिए हालांकि सिनेमा अब नई फील्ड नहीं है। उनके पास छोटे पर्दे के लिए लेखक के रूप में काम करने का अनुभव है और डिजिटल मीडिया कंपनी में भी कंटेंट हैड की जिम्मेदारी निभा चुकी हैं। शिप्रा के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो एक और तेलुगु फ़िल्म पर काम कर रही हैं। यह साई फाई फ़िल्म है, जिसमे वीएफएक्स का जबरदस्त इस्तेमाल देखने को मिलेगा।

इसके अलावा बंगाल की पृष्ठभूमि पर एक राजनीति बेस्ड फ़िल्म पर भी शिप्रा काम कर रही हैं। शिप्रा ने बताया कि इसके अलावा कुछ और प्रोजेक्ट्स पर भी बात चल रही है। फिलहाल उन्हें हिटमैन से बड़ी उम्मीद है। आंचल को भरोसा है कि हिटमैन के बाद भारतीय सिनेमा में उनकी पारी भी हिट होगी और बरास्ता क्षेत्रीय सिनेमा आंचल हिंदी सिनेमा में भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब होंगी।

वैसे भी मनीषा कोइराला के बाद नेपाल से कोई बड़ा चेहरा हिंदी सिनेमा को नहीं मिला है। ऐसे में आंचल बॉलीवुड में क्लिक हो सकती हैं। साथ ही मूल नेपाल से भारत में जन्मेे अभिनेता विष्णु अधिकारी को भी हिटमैन से बड़ी उम्मीद होगी, जो आंचल के पेरेलल रोल कर रहे हैं।

फिल्म की कहानी की बात करें तो यह एक स्पाई थ्रिलर है जो अंत तक सस्पेंस को बनाए रखती है। बीते कुछ वक्त से दक्षिण भारतीय फिल्मों को पैन इंडिया सक्सेस मिल रही हे। ऐसे में स्पाई, सस्पेंस और फैंटेसी की जुगलबंदी फिल्म को कामयाबी दिला पाती है या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन आंचल और शिप्रा को फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार है। शिप्रा के मुताबिक जनवरी 2023 से पहले फिल्म को रिलीज कर लिया जाएगा।