दुबई जा रही नेपाली युवतियों को जयपुर हवाई अड्डे पर रोका

Jaipur international Airport
Jaipur international Airport

जयपुर। राजस्थान के सांगानेर अंंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आज जयपुर से दुबई जा रही एक दर्जन से अधिक युवतियों को समूचित दस्तावेजों के अभाव में उडान भरने से रोक दिया गया।

हवाई अड्डा प्रशासन के अनुसार उडान से रोकी गई अघिकांश युवतियां नेपाल की हैं और उनकी उम्र 15 साल के आसपास की है। आव्रजन अधिकारी हवा सिंह ने इस घटना की पुष्टि की है।

बताया जाता है कि आज सुबह नेपाली ग्रुप के साथ कुछ युवतियां दुबई जाने के लिए हवाई अड्डे पहुंची। जहां आव्रजन जांच में इन युवतियों के आवश्यक दस्तावेजों में खामी पाई गई। इस पर आव्रजन अधिकारियों ने इन सभी को उडान भरने से रोक दिया।

अधिकारियों ने इनके साथ जाने वाले लोगों के भी दस्तावेजों की जांच की तो उनमें भी खामियां पाई गई। आव्रजन अधिकारियों की जांच के दौरान विमान के रवाना होने का समय होने के कारण जयपुर से उदयपुर जाने वाली फ्लाइट भी उडान भर चुकी थी।

आव्रजन अधिकारियों ने कई युवतियों के दस्तावेजों में कमियों की जानकारी जांच एजेंसियों को भी दी। इस पर संबंधित एजेंसियां भी हवाई अड्डा पहुंची और दस्तावेजों के संबंध में पूछताछ की। आव्रजन अधिकारियों ने उडान से रोकी गई युवतियों को दुबई रवाना करने के संबंघ में कोई पुष्टि नहीं की है।

अपुष्ट जानकारी के अनुसार आव्रजन अधिकारियों ने मानव तस्करी की आशंका में इन युवतियों को दुबई जाने से रोका है।