आईपीएल 2018 में रिश्वत का नया खुलासा

New disclosure of bribe in IPL 2018
New disclosure of bribe in IPL 2018

नयी दिल्ली । दुनिया की सबसे चर्चित ट्वंटी 20 क्रिकेट लीग आईपीएल गाहे बगाहे भ्रष्टाचार को लेकर भी सुर्खियों में छायी रहती है और इस बार नया मामला आईपीएल में खिलाड़ियों के चयन के बदले रिश्वत लेने का है।

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला के निजी स्टॉफ के कथिततौर पर ट्वंटी 20 लीग में रिश्वत लेकर खिलाड़ियों के चयन कराने का मामले सामने आया है जिसे लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने जांच का भरोसा भी दिया है।

एक हिंदी समाचार चैनल पर स्टिंग अॉपरेशन में यह दावा किया गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन शुक्ला का निजी स्टॉफ आईपीएल में खिलाड़ियों के चयन के बदले रिश्वत लेता है। इस स्टिंग में शुक्ला के कार्यकारी सहायक अकरम सैफी और क्रिकेटर राहुल शर्मा के बीच बातचीत को दिखाया गया है जिसमें सैफी ने राज्य की टीम में राहुल का चयन कराने के बदले रिश्वत की बात की है।

राजीव शुक्ला पिछले लंबे समय से बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी हैं और दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के भी चेयरमैन हैं। वह साथ ही उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के भी सचिव हैं। ऐसे में कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधक शाखा (एसीयू) ने इस मामले में जांच की बात कही है लेकिन आईपीएल में भ्रष्टाचार के इस नये मामले ने लीग की ईमानदारी पर सवाल जरूर खड़े कर दिये हैं।