जारी हुआ नया फतवा: मुस्लिम महिलाओं का गैर मर्दों से चूड़ी पहनना, साथ खाना इस्लामिक नहीं

New fatwa issued: Muslim women wear bangles from non-men, not food is Islamic
New fatwa issued: Muslim women wear bangles from non-men, not food is Islamic

सबगुरु न्यूज़, नई दिल्ली । दारुल उलूम देवबंद ने एक फतवा जारी किया है जिसके तहत मुस्लिम महिलाओं का चूड़ी की दुकान पर पराए मर्दों से चूड़ी पहनना गैर इस्लामिक है। वहीं बरेली की विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत ने अपने फतवे में कहा है कि समारोहों में मुस्लिम महिलाओं का पुरुषों के साथ भोजन करना इस्लामिक नहीं है। मौलाना अबुल इरफान मियां फिरंगी महली का कहना है कि यह हाथ, पैर, आंखे बहुत खतरनाक होती हैं। यह मिनटों में आदमी को कहीं से कहीं पहुंचा देती हैं और जब एक औरत गैर मर्द को हाथ पकड़ाएगी तो क्या हो सकता है इसलिए शरियत ने मना किया है कि जो देनदार मुस्लिम औरतें हैं उनको इन कामों से एहतियात बरतनी चाहिए।

वहीं दरगाह आला हजरत के मरकजी दारुल इफ्ता से जारी फतवे में कहा गया है कि शादी समारोह और जलसों के मौकों पर औरतों और मर्दों का एक साथ भोजन करना व ऐसी जगहों पर मर्दो का औरतों से मिलना-जुलना नाजायज है। जारी किए गए फतवों पर इस्लाम को मानने वाले मुस्लिमों ने कहना है कि ऐसे बेजा फतवों से ही फतवों की अहमियत खत्म हो रही है।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो