न्यू इंडिया एश्योरेंस लॉन्च करी ग्लोबल मेडिक्लेम पॉलिसी

New India Assurance Launch Curry Global Mediclaim Policy
New India Assurance Launch Curry Global Mediclaim Policy

नई दिल्ली देश की प्रमुख गैर जीवन बीमा कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी ने आज “न्यू इंडिया ग्लोबल मेडिक्लेम पॉलिसी” लॉच करने की घोषणा की जिसमें बीमित व्यक्ति को भारत के बाहर कैंसर, न्यूरो सर्जरी, हार्ट सर्जरी, अंग प्रत्यारोपण और बोन मैरो प्रत्यारोपण जैसी बीमारियों का उपचार कराने की छूट मिलेगी।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में ग्लोबल मेडिक्लेम पॉलिसी को गंभीर बीमारियों के उपचार के लिए एक क्रांतिकारी उत्पाद बताते हुये कहा कि इसमें दो प्रमुख योजनाएं, जिनमें एक एशियाई देशों में स्थित अस्पतालों में भर्ती जबकि दूसरी योजना में दुनिया भर के अस्पतालों में यही सेवा कवर की जायेगी।

एशियाई देशों के मेडिकल कवरेज प्लॉन ऑफर में 10 लाख डाॅलर का आजीवन कवर और दुनिया भर में 20 लाख डाॅलर का आजीवन कवर मिलेगा। इस पॉलिसी में सभी सुविधाएं जैसे विदेश में बीमारी की चिकित्सा के लिए दूसरी राय जैसी सेवाओं पर होने वाले व्यय जैसे यात्रा, आवास और उपचार की पूरी श्रृंखला कवर होगा।

कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक जी श्रीनिवासन ने यह घोषणा करते कहा कि ग्लोबल मेडिक्लेम पॉलिसी को यह सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन किया गया है कि भारतीयों को अब दुनिया में कहीं भी बेहतर चिकित्सा सेवा के लिए एक भारतीय बीमाकर्ता द्वारा व्यापक बीमा कवर मिलेगा। एशियाई प्लॉन के लिए प्रति वर्ष 5 लाख डाॅलर और आजीवन 10 लाख डाॅलर और एशियाई प्लॉन के अतिरिक्त 20 लाख डाॅलर के कवर की पेशकश के साथ ग्लोबल मेडिक्लेम पॉलिसी भारतीय स्वास्थ्य बीमा उद्योग में एक नया मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि यह पॉलिसी लेने की उम्र 18 से 65 वर्ष के बीच है और यह केवल भारत के नागरिकों के लिए ही जारी की जाएगी। यह उत्पाद किसी ऐसे व्यक्ति के लिए उपलब्ध है जिसके पास पहले से ही 8 लाख रुपये या इससे अधिक की बीमा राशि की एक स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी है।

ग्लोबल मेडिकल सेन्टर जैसे सीडार-सीनाई मेडिकल सेंटर, जॉन हॉपकिंस मेडिकल सेंटर और किंग्स कॉलेज हॉस्पिटल सहित 99 वैश्विक शीर्ष अस्पताल अब न्यू इंडिया की एमपेन्लड अस्पतालों की सूची का हिस्सा होंगे।