नई औद्योगिक नीति तैयार की जा रही : सुरेश प्रभु

New industrial policy is being prepared: Suresh Prabhu

New industrial policy is being prepared: Suresh Prabhu

गुवाहाटी| केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि देश में 25 सालों बाद नई औद्योगिकी नीति तैयार की जा रही है, जो भारतीय उद्योगों को भविष्य के लिए तैयार करने को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है। प्रस्तावित नई नीति पर ‘उद्योग के साथ राष्ट्रव्यापी परामर्श’ शुरू करने के लिए यहां आयोजित एक समारोह में मंत्री ने यह बात कही।
प्रभु के मुताबिक, इस नीति को इस रूप में तैयार किया जा रहा है कि यह उद्योग की भविष्य की आवश्यकताओं का पर्याप्त रूप से ध्यान रखेगी। मंत्री ने उद्योग के लिए व्यापार को आसान बनाने के लिए ‘सरकार द्वारा ध्यान दिए जाने’ पर जोर दिया।

हमारे YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करके हमें सहयोग करें CLICK HERE TO SUBSCRIBE

इस संबंध में, उन्होंने उद्योग पर नियमों के बोझ को कम करने के लिए सरकार की कई पहलों पर प्रकाश डाला। उन्होंने केंद्र-राज्य सहयोग और जिला स्तर पर भी परिवर्तन की आवश्यकता के महत्व के बारे में चर्चा की।

फिक्की के साथ साझेदारी में औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग द्वारा इस परामर्श कार्यक्रम का आयोजन किया गया।फिक्की ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम में पूर्वोत्तर के 120 से अधिक उद्योगपतियों ने भाग लिया।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो