नई Jeep Wrangler भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत

Jeep Wrangler launched in India
Jeep Wrangler launched in India

Jeep Wrangler भारत में लॉन्च | Jeep ने अपनी 4th जनरेशन Wrangler को लॉन्च कर दिया है। भारत में इसकी कीमत 63.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) है। नई रैंगलर सिर्फ 5 डोर रैगलर अनलिमिटेड वर्जन में अवेलेबल है। कार की डिजाइन की अगर बात करें तो इस कार में तो यह काफी हद तक पहले की जनरेशन जैसा ही है। हालांकि नई रैंगलर में कुछ मॉडर्न एलिमेंट्स जोड़े गए हैं।

इन फीचर्स से लैस है Wrangler-

गाड़ी के फ्रंट में आइकॉनिक 7 स्लॉट ग्रिल्स दिए गए हैं जिसके साथ क्लासिक राउंड हेडलैम्प्स LED यूनिट्स दिए गए हैं। नई रैगलर में अपडेटेड कैबिन और नया डैशबोर्ड दिया गया है। इसके अलावा कार में यूकनेक्ट 4C NAV 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन, ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो, ड्यूल जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है।

नई रैंगलर में पैस्सिव कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट जैसी फीचर्स दिए गए हैं। FCA इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर केविन फ्लिन ने कहा, ‘हमें बेहद खुशी है कि हम अपने भारतीय ग्राहकों के लिए नई जीप रैंगलर पेश कर रहे हैं जो इसकी लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। ऑइकॉनिक रैंगलर हमारे पोर्टफोलियो का एक महत्वपूर्ण वीकल है जो करीब 80 सालों से हमारे इतिहास का हिस्सा रहा है और भारत में 2016 से यह लॉन्च किया गया था।’

नई रैंगलर पुरानी की तुलना में हल्की है। हालांकि बॉडी पार्ट्स स्टील के ही बने हैं पर डोर, बोनट और फेंडर्स को बनाने में एल्युमिनियम का इस्तेमाल किया गया है। इस जनरेशन में भी 4 वीइल ड्राइव हाई और 4 वीइल ड्राइव लो मोड मौजूद हैं।