बाउंसर गेंद खेलने का बल्लेबाज ने निकाला नया तरीका, देखें VIDEO

New way of playing bouncer ball by batsman in county championship
New way of playing bouncer ball by batsman in county championship

स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट में बल्लेबाज को परेशान करने और रन बनाने से रोकने के लिए गेंदबाज बाउंसर गेंद इस्तेमाल करते है। लेकिन यह गेंद कभी-कभी बल्लेबाज के लिए घातक भी साबित हो जाती है। अब हाल ही में एशेज सीरीज के दूसरे मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर स्टीव स्मिथ चोटिल हो गए। जोफ्रा आर्चर की बाउंसर स्मिथ के दर्दन वाले हिस्से पर जाकर लगी। जिसके बाद वह मैदान पर ही ढ़ेर हो गए।

वहीं अब काउंटी चैंपियनशिप (county championship) में एक बल्लेबाज बाउंसर गेंद को अलग अंदाज में खेलता नजर आया। बल्लेबाज मार्क कॉस्‍ग्रोव शॉर्ट गेंद का अलग तरह से सामना करते दिखे। काउंटी चैंपियनशिप के ट्विटर हैंडल पर इस घटना का मजेदार वीडियो पोस्‍ट किया गया है। लीसेस्‍टरशायर और डरहम (Leicestershire vs Durham) के बीच काउंटी मैच के दौरान इंग्‍लैंड के कॉस्‍ग्रोव (Mark Cosgrove) ने डरहम के बेन रेइने (Ben Raine)की गेंद को शॉट खेलने या डक करने के बजाय हेड (वे हेलमेट पहने हुए थे ) कर दिया और गेंद पहली स्लिप के फील्‍डर के हाथों में चली गई।

लेकिन आपको बता दे, यह तरीका जोखिमभरा साबित भी हो सकता है। जरा सी चुक से घातक साबित हो सकती है। लेकिन मार्क कॉस्‍ग्रोव ने इस तरह की गेंद को ऐसे खेलकर सभी हो हैरान कर दिया।