ढाका में कोरोना संक्रमित पाए गए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलन

वेलिंगटन। बांग्लादेश के खिलाफ एक सितंबर से शुरू हो रही टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड से बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंचे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुताबिक एलन ढाका पहुंचने के 48 घंटे बाद संक्रमित पाए गए हैं, जबकि इंग्लैंड से रवाना होने से पहले सभी टेस्टाें में वह नेगेटिव पाए गए थे, जहां वह ‘द हंड्रेड’ में बर्मिंघम फीनिक्स का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने के बावजूद वह थोड़े बहुत लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि एलन अभी क्वारंटीन में हैं। उनका इलाज बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कर रहे हैं। वह न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के भी संपर्क में हैं और न्यूजीलैंड टीम के डॉक्टर पैट मैकहग द्वारा क्वारंटीन अवधि के दौरान उनकी निगरानी की जाएगी।

न्यूजीलैंड टीम के प्रबंधक माइक सैंडल ने कहा कि एलन के लिए यह सच में दुर्भाग्यपूर्ण है। वह इस समय सहज हैं और उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाएंगे और जल्द से जल्द उन्हें क्वारंटीन से बाहर आने की मंजूरी दी जाएगी।

बांग्लादेश क्रिकेट अधिकारी अपने काम में बेहद पेशेवर रहे हैं और इसके लिए हम उनके आभारी हैं। वे मामले को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। सोमवार रात को ऑकलैंड से रवाना हुए टीम के शेष खिलाड़ी ढाका पहुंचने पर अपने-अपने कमरों में कम से कम तीन दिन तक क्वारंटीन में रहेंगे।

समझा जाता है कि एलन की उपलब्धता और प्रतिस्थापन (रिप्लेसमेंट) को लेकर निर्णय जल्द ही लिया जाएगा। फिलहाल उन्हें क्वारंटीन खत्म होने के बाद फिर से टीम के साथ जुड़ने से पहले लगातार दो या तीन दिन नेगेटिव आना होगा। उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड को ढाका में मेजबान टीम के साथ पांच टी-20 मैच खेलने हैं, जिनमें से पहला एक सितंबर को खेला जाएगा।