कोरोना संक्रमित हुए न्यूजीलैंड एवं केकेआर के टिम सेफर्ट, ठीक होने तक भारत में रहेंगे

अहमदाबाद। न्यूजीलैंड और कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और वह न्यूूजीलैंड वापस जाने के बजाय भारत में ही रहेंगे। फिलहाल वह अहमदाबाद में आईसोलेशन में हैं।

नियमानुसार सेफर्ट का शुक्रवार को चार्टर्ड उड़ान से न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने से पहले टेस्ट किया गया था, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए। परिणामस्वरूप वह अन्य हमवतन खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड के लिए उड़ान नहीं भर सके। सेफर्ट केकेआर के तीसरे खिलाड़ी हैं जो कोरोना की चपेट में आए हैं। इससे पहले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर संक्रमित हुए थे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के एक बयान के मुताबिक सेफर्ट प्रस्थान से पहले अपनेे दोनों आरटीपीसीआर टेस्टों में कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और अभी मध्यम लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं। बयान में यह भी कहा गया है कि इससे पहले वह प्रस्थान करने संबंधी प्रोटोकॉल के तहत 10 दिनों में हुए सात टेस्टों में नेगेटिव पाए गए थे।

सेफर्ट को इलाज के लिए चेन्नई के उसी निजी अस्पताल में भेजा जा सकता है जहां पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एवं चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी संक्रमित होने के बाद रह रहेे हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुताबिक सेफर्ट उपचार और आईसोलेशन की अवधि पूरी होने और नेगेटिव आने के बाद न्यूजीलैंड वापस लौंटेंगे और यहां 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में रहेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने कहा कि टिम के लिए बहुत दुखद लग रहा है। हम उनके लिए वह सब कुछ करेंगे जो हम कर सकते हैं। उम्मीद है कि वह जल्द ही नेगेटिव आएंगे और जैसे ही वह ठीक होंगे उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। यह खबर मिलने के बाद से हम प्लेयर्स एसोसिएशन और अन्य माध्यमों से टिम के लिए सहयोग कर रहे हैं। हम उनके परिवार के भी संपर्क में हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें सेफर्ट के बारे पूरी सूचना और अपडेट मिलता रहे।

इस बीच दिल्ली में एक मिनी बायो-बबल में रह रहे न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन, मिचेल सैंटनर, काईल जैमीसन और फिजियो टॉमी सिमसेक की यात्रा योजना में बदलाव की जानकारी सामने आई है। समझा जाता है कि इन चारों को मालदीव भेज दिया गया है, जहां से वे इंग्लैंड जाएंगे।

उधर न्यूजीलैंड के ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन जो न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और कमेंटेटर्स के साथ शुक्रवार को दिल्ली से दो चार्टर्ड उड़ानों में से एक से न्यूजीलैंड जाने वाले थे, ने अब इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ियों के साथ रहने का विकल्प चुना है और वह भी मालदीव में हैं।