जब न्‍यूजीलैंड के स्‍पीकर ने रो रहे बच्चे को संसद में पिलाया दूध, फोटो वायरल

new zealand speaker cradles mps baby in parliament
new zealand speaker cradles mps baby in parliament

कभी बड़े-बड़े राजनेता और स्टार्स कुछ ऐसा कर देते है, जिसकी हर तरफ तारीफ होने लगती है। अब हाल ही में एक सांसद ने रो रहे बच्चे को संसद में दूध पिलाया। जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जी हाँ, न्यूजीलैंड के स्पीकर की तेजी से वायरल हो रही है जिसमें वह संसद में बैठकर एक छोटे बच्चे को बोतल से दूध पिलाकर रहे हैं। यह तस्वीर अब तक दुनिया भर में करोड़ों लोगों का दिल जीत चुकी है।

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का कहना है कि महिलाओं की तरह पुरुष भी बच्चे की जिम्मेदारी बखूबी निभा सकते हैं। न्यूजीलैंड के स्पीकर का नाम Trevor Mallard हैं। सांसद Tamati Coffey पहली बार अपने 1 महीने के बेटे के साथ संसद में पहुंचे थे। इसी दौरान वह रोने लग गया, ऐसे में बच्चे को चुप कराने के लिए उन्होंने दूध पिलाया।

स्पीकर ट्रेवर ने खुद बच्चे को दूध पिलाते हुए कि तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, ‘आम तौर पर स्पीकर की कुर्सी का इस्तेमाल सिर्फ पीठासीन अधिकारी ही करते हैं। लेकिन आज एक वीआईपी मेरे साथ कुर्सी पर बैठा है। परिवार के नए सदस्य के लिए टैमटी कॉफे को बहुत-बहुत बधाई।” खबरों के अनुसार, संसद की कार्यवाही के दौरान Tamati Coffey सदन को संबोधित कर रहे हैं तो उनका बेटा रोने लगा। ऐसे में स्‍पीकर ट्रेवर मलार्ड बच्‍चे की देखभाल की और उसे बोतल से दूध पिलाया।