विहिप के नवनिर्वाचित अध्यक्ष कोकजे 23 को करेंगे रामलला के दर्शन

VHP chief VS Kokje to visit ayodhya on april 23
VHP chief VS Kokje to visit ayodhya on april 23

अयोध्या। विश्व हिन्दू परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं पूर्व राज्यपाल विष्णु सदाशिव कोकजे आगामी 23 अप्रेल को रामलला का दर्शन करेंगे।

विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने सोमवार को बताया कि विश्व हिन्दू परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं पूर्व राज्यपाल विष्णु सदाशिव कोकजे 23 अप्रेल को विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन करके प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में माथा टेकेंगे।

उन्होंने बताया विश्व हिन्दू परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष का अयोध्या में प्रथम बार आगमन हो रहा है। वह 22 अप्रेल की देर रात्रि अयोध्या पहुँचेंगे और 23 अप्रेल को सुबह सरयू स्नान करने के बाद रामलला का दर्शन करेंगे और प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी भी जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इसके बाद सुग्रीव किला पर पीठाधीश्वर जगद्गुरू रामानुजाचार्या पुरुषोत्तमाचार्या महाराज की उपस्थिति में संत-धर्माचार्यों का भी आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए पहुंचेंगे। उनके साथ पूर्व महामंत्री एवं वर्तमान उपाध्यक्ष चम्पतराय, पूर्व संगठन महामंत्री दिनेशचन्द्र, सदस्य केन्द्रीय समिति सहित अनेक केन्द्रीय, प्रांतीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

गौरतलब है कि गत 14 अप्रेल को हरियाणा के गुरुग्राम में आयोजित विश्व हिन्दू परिषद की बैठक में कोकजे अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। विश्व हिन्दू परिषद के 52 साल के इतिहास में पहली बार अध्यक्ष के लिए चुनाव कराए गए हैं।