हनुमानगढ़ : नवदंपती ने इंदिरा गांधी नहर में लगाई छलांग

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में टिब्बी थाना क्षेत्र के गांव सूरेवाला के पास आज दोपहर मोटरसाइकिल पर आए एक नवदंपती ने इंदिरा गांधी नहर (आईजीएनपी) में छलांग लगा दी।

घटना का पता चलने पर आसपास के लोग भाग कर आए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। थाना प्रभारी सुभाष कच्छावा और इस थाना के अधीन सूरेवाला पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई किशोरसिंह दलबल सहित मौके पर पहुंचे। नहर में छलांग लगा गए दंपति की पहचान हरपालसिंह (22) और उसकी पत्नी मनजीत कौर (20) निवासी वार्ड नंबर 4 तलवाड़ा झील के रूप में हुई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार हरपाल और मनजीतकौर की शादी दो महीने पहले हुई है।हरपालसिंह भवनों की छतों के लेंटर लगाने का काम करता है। इन दोनों को आज मोटरसाइकिल पर सूरेवाला के पास नहर की तरफ जाते हुए देखा गया। बाद में इनका मोटरसाइकिल लावारिस मिला। लोगों का कहना है कि यह दंपति नहर में छलांग लगा गया।

नहर में इनकी तलाश करने के लिए राज्य आपदा प्रबंधन दल (एसडीआरएफ) की टीम को बुलाया गया।इस टीम के गोताखोर और अन्य निजी गोताखोर तलाश करने में लगे हैं। दंपती के परिवार जन भी मौके पर ही मौजूद हैं। आसपास के गांवों के काफी लोग नहर पर नजर रखे हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि लगभग 80 दिन तक आईजीएनपी नहर जीर्णोद्धार कार्य के लिए बंद रही है। इस नहर में अभी 4 दिन पहले ही पंजाब के फिरोजपुर हेड से पानी छोड़ा गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह दंपती कुछ दिन पहले एक ट्रक की चपेट में आने से भी बाल-बाल बच गया था।