बुलन्दशहर : शादी के 9 दिन बाद पत्नी की गोली मारकर हत्या

newlywed woman shot killed by husband over dowry in bulandshahr

बुलन्दशहर। उत्तर प्रदेश में बुलन्दशहर के कोतवाली देहात क्षेत्र में शादी में कम दहेज मिलने से नाखुश एक युवक ने पत्नी पिंकी की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी, जब वे दोनों कार से खुर्जा स्थित नवदुर्गा मन्दिर में दर्शन कर अपने गांव वापस लौट रहे थे।

पुलिस ने दो घंटे के अन्दर ही हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पति रवि को गिरफ्तार कर लिया, वहीं रवि सहित उसके मां-बाप के विरूद्ध दहेज अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केबी सिंह ने शनिवार को बताया कि कोतवाली देहात के ग्राम बहलीमपुरा निवासी नरेश गिरी के पुत्र रविकान्त गिरी का विवाह नौ दिन पूर्व दिल्ली निवासी रणबीर सिंह की पुत्री पिंकी के साथ हुआ था। रवि एवं उसके मां-बाप दहेज कम मिलने से नाखुश थे।

आरोप है कि रवि पत्नी पिंकी के साथ शुक्रवार को अपनी कार से खुर्जा स्थित नवदुर्गा देवी मन्दिर में पूजा अर्चना के लिए गया था। लौटते समय लगभग आठ बजे खुर्जा रोड स्थित बड़ी नहर के पास रवि ने पिंकी की गोली मारकर हत्या कर दी और पुलिस को गुमराह करने के लिए लूटपाट की सूचना फोन पर पुलिस को दी।

रवि ने पुलिस को बताया कि वह पत्नी पिंकी के साथ कार से वापस लौट रहा था। बड़ी नहर के पास दो बदमाश मोटरसाकिल पर पीछे से आए और गाड़ी को रूकवा कर पत्नी से सोने की चेन छीन ली।

विरोध करने पर पिंकी की गोली मारकर हत्या कर दी और उसके साथ भी मारपीट की, जिससे वह बेहोश हो गया। होश आने पर उसने फोन से परिजनों को सूचना दी। उसके परिजन पिंकी एवं रवि को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने पिंकी को मृत घोषित कर दिया।

एसएसपी ने बताया कि रात में हुई घटना की सूचना पर वे अधीनस्थ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस ने बारीकी से जांच की। रवि गिरी से सख्ती से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि रवि ने पूछताछ में दहेज के लालच में पिस्टल गोली मारकर पिंकी की हत्या करना स्वीकार किया।

उन्होंने बताया कि रवि ने पुलिस को गुमराह करते हुए अपने बचाव में लूटपाट व हत्या की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पिंकी के पिता भी मौके पर पहुंच गए। पिंकी के पिता रणबीर सिंह ने पति रवि गिरी सहित उसके माता-पिता के विरूद्ध दहेज अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

रवि ने पुलिस को जानकारी दी कि हत्या के बाद उसने अपनी पिस्तौल व पत्नी पिंकी की सोने की चेन नहर में फेंक दी। पुलिस गोताखोरों की मदद से पिस्तौल व चेन को बरामद करने की कोशिश में लगी है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कार को भी सीज कर दिया है।