स्विटजरलैंड के खिलाफ ब्राजील की उम्मीदों का भार उठाएंगे नेमार स्टारर

स्विटजरलैंड के खिलाफ ब्राजील की उम्मीदों का भार उठाएंगे नेमार स्टारर
Brazil’s Neymar JR in acस्विटजरलैंड के खिलाफ ब्राजील की उम्मीदों का भार उठाएंगे नेमार स्टारर

रोस्तोव | पांच बार की चैंपियन और नेमार स्टारर ब्राजील दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक है लेकिन रविवार को फीफा विश्वकप के ग्रुप ई में उसे आत्मविश्वास से लबरेज़ स्विटजरलैंड के खिलाफ अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप विजयी शुरूआत का दबाव रहेगा।

चार वर्ष पूर्व ब्राजील को अपनी ही मेज़बानी में हुये विश्वकप में सेमीफाइनल में ही हारकर बाहर होना पड़ा था और फुटबाल के जुनूनी देश को इस हार से इस कदर झटका लगा था कि अब देश में फुटबाल पसंद करने वालों का प्रतिशत तक कम हो गया है। ऐसे में अपने देशवासियों की उम्मीदों का भार उठा रही ब्राजीली टीम के लिये निश्चित ही मजबूत शुरूआत काफी मायने रखती है।

पांच बार विश्वकप खिताब जीत चुकी ब्राजील ने कोच टीटे के मार्गदर्शन में कमाल की लय हासिल की है और रूस के लिये क्वालीफाई करने वाली वह पहली टीम भी रही। ब्राजील अपने मुश्किल दक्षिण अमेरिकी क्वालिफाइंग ग्रुप में शीर्ष पर रही थी और स्विस टीम के खिलाफ उसे इसी लय को दिखाना होगा।

ब्राजील ने अभ्यास मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किया था और फारवर्ड विलियम, राबर्टाे फर्मिनो, टीम के सबसे युवा खिलाड़ी गैबरिएल जीज़स, फिलीप कोटिन्हो और स्टार नेमार सभी अच्छी फार्म में हैं जिन्होंने क्रोएशिया और आस्ट्रिया के खिलाफ अभ्यास मैचों में जीत दिलाई।