विश्व कप के लिए फिट होना सबसे बड़ी चुनौती : नेमार

Neymar worried about foot as he faces up to ‘biggest challenge’ of career

साओ पाउलो। दुनिया के सबसे बेहतरीन फ़ॉरवर्डों में से एक और ब्राजील की सबसे बड़ी उम्मीद नेमार अपने पैर की चोट को लेकर सबसे ज्यादा चिंतित हैं और सर्जरी के बाद विश्व कप तक फिट हो जाने को अपने करियर की सबसे बड़ी चुनौती मान रहे हैं।

26 साल के नेमार ने यहां एक प्रमोशनल कार्यक्रम में कहा कि चोट से पूरी तरह उबरना काफी मुश्किल है। इससे भी ज्यादा मुश्किल बात तो यह है कि मैंने तीन महीने तक कोई फ़ुटबाल नहीं खेली और अब मुझे सीधे विश्व कप में उतरना है।

उम्मीदें काफी ज्यादा हैं न केवल प्रशंसकों से बल्कि मुझे खुद से भी। यही कारण है कि मैं इसे अपने करियर की सबसे बड़ी चुनौती मान रहा हूं।

ब्राजीली स्टार नेमार को चोटिल होने के बावजूद फीफा विश्वकप के लिये राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है। नेमार टखने की चोट के कारण 25 फरवरी से एक्शन से बाहर है जिसके चलते उन्हें सर्जरी भी करानी पड़ी।

ब्राजीली फुटबाल परिसंघ के डाक्टरों का मानना है कि वह अगले सप्ताह तक ट्रेसोपोलिस में ट्रेनिंग के लिए फिट हो जाएंगे जहां टीम विश्वकप का अभ्यास करेगी और फिर तीन जून को लीवरपूल में क्रोएशिया के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी।

ब्राजीली डाक्टर रोड्रिगो लासमर ने कहा कि उन्होंने नेमार की जांच की है और परिणाम सकारात्मक हैं। लासमर ने कहा कि नेमार अब फिट होने के बिल्कुल करीब हैं और अपनी ट्रेनिंग भी जल्द शुरू कर देंगे और दोस्ताना मैच भी खेलेंगे।

नेमार ने कहा कि मैं इस बात को लेकर चिंतित था की मैं समय से फिट हो पाऊंगा या नहीं लेकिन स्कैन होने के बाद डॉक्टरों ने सर्जरी और रिकवरी के बारे में बताया जिससे मुझे सांत्वना मिली।

उन्होंने कहा कि मैंने ट्रेनिंग शुरू कर दी है, मैं गोल पर निशाने लगा हूं, बॉल को पास कर रहा हूं और अब चोट में सिर्फ सुधार की बात है। मैं खुद को बेहतर महसूस कर रहा हूं लेकिन कुछ चिंता भी है लेकिन मुझे लगता है कि वह समय के साथ दूर हो जाएगी।

नेमार के पांच बार के विश्व चैंपियन ब्राजील के 17 जून को स्विट्जरलैंड के खिलाफ अपना विश्व कप अभियान शुरू करने तक फिट हो जाने की उम्मीद है। ब्राजील के ग्रुप ई में अन्य टीमें कोस्टा रिका और सर्बिया हैं।