NFAI ने श्रीदेवी की याद में आयोजीत किया महिला फिल्म महोत्सव

Actor Sridevi Dies At 54 In Dubai, bollywood In Shock

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी की याद में महाराष्ट्र के पुणे स्थित राष्ट्रीय फिल्म संग्रहालय (एनएफएआई) में नौ मार्च से तीन दिवसीय महिला फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

एनएफएआई की ओर से आयोजित इस महोत्सव के दौरान बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। साथ ही श्रीदेवी और कमल हासन अभीनीत तमिल फिल्म मूंद्रम पिराई का प्रदर्शन किया जाएगी। बालु महेंद्रा की इस फिल्म में श्रीदेवी ने बेहतरीन भूमिका अदा की थी जिसे लोग आज भी याद करते हैं।

श्रीदेवी ने उस फिल्म में भूलने वाली बीमारी से पीड़ित महिला की यादगार भूमिका निभाई थी। इस फिल्म का बाद में ‘सदमा’ नाम से हिंदी रिमेक बनाया गया।

नौंवी बार आयोजित किए जा रहे इस महोत्सव को एनएफएआई आशय फिल्म क्लब तथा महिलाओं के अयाम समूह के साथ संयुक्त रुप से आयोजित कर रहा है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आयोजित किए जा रहे इस महोत्सव का विषय यात्री महिलाएं हैं। नौ मार्च को सिडनी पोलक की आउट ऑफ अफ्रिका फिल्म के प्रदर्शन से होगा।

इस समारोह में अयाम ग्रुप ट्रैवल ब्लॉगर रितु हरिष गोयल को यात्रा के विषय पर विचारोत्तर लेखन के लिए सम्मानित करेगा। जुलिया रॉबर्ट अभिनीत ईट प्रे लव फिल्म के प्रदर्शन के साथ ही इस महोत्सव का समापन हो जाएगा।

एनएफएआई आठ मार्च को एक विशेष आयोजन के जरिए भारतीय सिनेमा में 60 के दशक तक काम कर चुकी महिला अभिनेत्रियों को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके ऑडियोविजुअल क्लिप्स भी दिखाएगा। इस कार्यक्रम में फिल्म विशेषज्ञ सुलभा तर्निकर वंदना कुलकर्णी और उस्मान शेख के साथ कमेंट्री करेंगी।

गौरतलब है कि करीब पांच दशकों तक बॉलीवुड एवं दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपनी शोख और गंभीर भूमिकाओं की बदौलत दर्शकों और प्रशंसकों के दिलों में घर कर चुकी सुपरस्टार श्रीदेवी का गत 24 फरवरी को दुबई में निधन हो गया था।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो