NIA की PFI के ठिकानों पर देश भर में ताबड़तोड़ छापेमारी, 100 से अधिक सदस्य अरेस्ट

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेन्सी एनआईए ने गुरूवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) संगठन के देश भर में करीब 100 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की और उसके 100 से भी अधिक सदस्यों को गिरफ्तार या हिरासत में लिया गया।

देश के सुरक्षा तंत्र से जुड़े उच्च पदस्थ तथा विश्सनीय सूत्रों ने बताया कि आगे की जांच के लिए इन सभी सदस्यों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि एनआईए, प्रवर्तन निदेशालय और राज्य पुलिस की संयुक्त टीमों ने करीब 15 राज्यों के करीब 100 ठिकानों पर छापेमारी की। ये छापे केरल, महाराष्ट्र, पुड्डूचेरि, आन्ध्र प्रदेश, असम,कर्नाटक, दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल और मणिपुर आदि राज्यों में मारे गए। सबसे अधिक केरल में 39 तथा तमिलनाडु में 16 , कर्नाटक में 12 और आन्ध्र प्रदेश में सात जगहों पर छापेमारी की गई। राजधानी दिल्ली में भी दो जगहों पर छापे मारे गए।

केरल से सबसे अधिक 22 तथा कर्नाटक और महाराष्ट्र से 20-20 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। तमिलनाडु से 10 और राजधानी दिल्ली से 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। पीएफआई तथा उसके सदस्यों पर आतंकवाद के लिए धन जुटाने, प्रशिक्षण शिविर चलाने तथा लोगों को बरगला कर उन्हें अपने साथ जोड़ने के आरोप हैं।