श्रीनगर सेंट्रल जेल में एनआईए ने मारे छापे

NIA raided in Srinagar Central Jail
NIA raided in Srinagar Central Jail

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) ने आतंकवादियों को हथियारों के प्रशिक्षण के लिए सीमा पार भेजे जाने के सिलसिले में श्रीनगर की सेंट्रल जेल में आज छापेमारी की।

एनआईए के प्रवक्ता के अनुसार उसकी 20 टीमों ने जम्मू कश्मीर पुलिस, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और राष्ट्रीय सुरक्षा गारद के सहयोग से जेल में छापे मारे। इन टीमों के साथ मजिस्ट्रेट , डाक्टर और गवाह भी मौजूद थे।

जेल की बैरकों में सुबह शुरू हुई छापेमारी दोपहर तक चली और इस दौरान 25 मोबाइल फोन, कुछ सिम कार्ड , पांच मेमोरी कार्ड, पांच पेन ड्राइव, एक आई पोड और बडी संख्या में अापत्तिजनक दस्तावेज तथा चीजें मिली। इनमें हिज्बुल मुजाहिदीन का पोस्टर, पाकिस्तानी झंडा और जिहादी साहित्य शामिल हैं।

एनआईए की प्रशिक्षित टीमों ने सर्च मेटल डिटेक्टरों की मदद से बैरकों तथा खाली जगहों को छान मारा। इस सारे अभियान पर ड्रोनों की मदद से कड़ी नजर रखी जा रही थी।

यह छापेमारी कुपवाड़ा पुलिस द्वारा दानिश गुलाम लोन और सोहेल अहमद भट की गिरफ्तारी के सिलसिले में की गयी। इस मामले में एनआईए को पता चला है कि अल बद्र के आतंकवादियों को हथियारों के प्रशिक्षण के लिए सीमा पार भेजा जा रहा है और इसकी साजिश श्रीनगर की सेंट्रल जेल में रची जा रही है।