Nidahas Trophy 2018 : भारत की श्रीलंका पर 6 विकेट से जीत

Nidahas Trophy 2018 4th T20I : india vs sri lanka
Nidahas Trophy 2018 4th T20I : india vs sri lanka

कोलम्बो। मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज मनीष पांडे (नाबाद 42) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 39) के बीच हुई 68 रन की साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम ने सोमवार को निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज के मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी काफी मजबूत कर ली है।

श्रीलंका की ओर से मिले 153 रन के जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एक समय भारतीय टीम के चार विकेट 85 रन पर गिर चुके थे। इस समय मैच में भारतीय टीम कुछ मुश्किल में फंसी नजर आ रही थी।

पांडे और कार्तिक ने समझदारी से अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते भारतीय टीम को 17.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य तक पहुंचा दिया। इससे पहले भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और मेजबान श्रीलंका को पहले बैटिंग के लिए बुलाया। बारिश के कारण विलम्ब से शुरू हुए मैच में  ओवरों की संख्या में एक- एक ओवर की कटौती की गयी।

श्रीलंका ने ओपनर कुशल मेंडिस की 38 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों से सजी 55 रन की पारी से एक समय दो विकेट पर 96 रन बना लिए थे लेकिन श्रीलंका ने फिर 24 रन के अंतराल में चार विकेट गंवाएं और 15वें ओवर में उसका स्कोर छह विकेट पर 120 रन हो गया। मेंडिस छठे विकेट के रूप में आउट हुए। मेंडिस को लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आउट किया।

शार्दुल ठाकुर ने ओपनर दानुष्क गुणातिलका (17) और कप्तान तिषारा परेरा (15) के विकेट लिए जबकि सुन्दर ने कुशल परेरा (3) और जीवन मेंडिस (1) को आउट किया।

दासुन शनाका (19) ने फिर कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन ठाकुर ने अंतिम ओवर में दो विकेट लेकर श्रीलंका को 152 रन पर रोक लिया। जयदेव उनादकट, चहल और विजय शंकर को एक एक विकेट मिला।