निदास ट्रॉफी : पहले टी-20 मैच में आज भिड़ेगा श्रीलंका से भारत

Nidas Trophy Triangular T-20 Series
Nidas Trophy Triangular T-20 Series

सबगुरू न्यूज़, कोलंबो : भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान श्रीलंका का सामना करेगी। इस त्रिकोणीय सीरीज में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा ले रही हैं। रोहित शर्मा इस सीरीज के लिए भारत के कप्तान हैं।

इस सीरीज के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली, दिग्गज विकेटकीपर- बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एवं जसप्रीत बुमराह, स्पिनर कुलदीप यादव और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए आराम देकर नए चेहरों को टीम में शामिल किया है।

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा और मोहम्मद सिराज जैसे युवा खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इन खिलाड़ियों पर इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित करने का दबाव रहेगा।

पहले टी-20 मैच के लिए संतुलित टीम का चयन करना कप्तान रोहित शर्मा के लिए आसान नहीं होगा। टीम का सही चयन एक कप्तान के रूप में रोहित की क्षमता को दर्शाएगा।

दूसरी तरफ, पिछले कुछ समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खराब प्रदर्शन कर रही श्रीलंका की टीम इस सीरीज में चोटिल खिलाड़ियों की परेशानी से ग्रस्त है। हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज का सीरीज से बाहर होना मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ा झटका है।

मैथ्यूज के अलावा शेहान मदशंका और असेला गुणारत्ने भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं, इसलिए मेजबान टीम का पूरा दरोमदार दिनेश चांडीमल, उपुल थरंगा, थिसारा परेरा और सुरंगा लकमल के कंधों पर होगा।

टीमें (सम्भावित) :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत (विकेटकीपर)।

श्रीलंका : दिनेश चांडीमल (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थारंगा, कुसल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, धनंजय डी सिल्वा, दानुश्का गुनाथीलका, जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, इसुरु उदाना, सुरंगा लकमल, अमीला अपोंसो, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो