अजमेर में रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक का कर्फ्यू रहेगा प्रभावी

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में कोरोना संक्रमण के फैलते आंकड़ों के बीच आज जिला एवं पुलिस प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए रात्रि आठ बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू प्रभावी कर दिया।

जिला मजिस्ट्रेट प्रकाश राजपुरोहित के अनुसार राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन की अनुपालना में कोरोना प्रभाव को कम करने के उद्देश्य से रात्रि आठ से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा तथा शाम सात बजे से बाजार बंद करा दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि यह व्यवस्था आगामी तीस अप्रैल तक प्रभावी रहेगी लेकिन नियमित रात्रि पारी वाली फैक्ट्रियां, आईटी कंपनी, चिकित्सा, मेडिकल स्टोर, विवाह समारोह, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट तथा माल परिवहन वाले वाहनों का आवागमन कोरोना गाइडलाइन की अक्षरशः पालना के साथ संचालित होंगे।

अजमेर में आज आए 149 नए संक्रमित के बीच जिले में कोरोना की दूसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए जिला कलेक्टर ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन की सीमाओं पर बेरियर स्थापित करने के निर्देश जारी किए हैं।

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित व पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र ने दरगाह बाजार स्थित धान मंडी क्षेत्र में दौरा कर कर्फ्यू पालना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।