कर्नाटक के तुमकुरु में बंदूक रैकेट में नौ अरेस्ट

बेंगलूरु। कर्नाटक के तुमकुरु में अवैध रूप से देसी सिंगल-बैरल बंदूकें बनाने और बेचने वाले एक व्यक्ति सहित नौ लोगों को शस्त्र अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार तुमकुरु के उरदिगेरे होबली के दुर्गादहल्ली हलेकोट निवासी कृष्णप्पा तालुक (42) अवैध रूप से बंदूकें बना रहा था और उन्हें बेच रहा था। एक बढ़ई के अलावा उसने अपने घर में एसबीएमएल बंदूकें और विस्फोटक बनाने के लिए कुछ आवश्यक सामग्री जमा की थी।

देसी बंदूकों की कीमत 10,000 रुपए से 20,000 रुपए तक थी। कांस्टेबल किरण टीएच की शिकायत के आधार पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कृष्णप्पा को गिरफ्तार किया और उसके घर से एक देशी बंदूक और बारूद जब्त किया। वह पुरानी और नई तोपों की मरम्मत भी कर रहा था।

गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों में कृष्णप्पा-चिक्कनगैया, शिवराजू, नारायण, नरसिम्हामूर्ति, नरसराजू, सिद्धगंगप्पा और मारुथेश टीवी से बंदूकें खरीदने वाले शामिल हैं। पुलिस ने दोनों के पास से एक देसी बंदूक बरामद की है।

पुलिस ने बालानाकट्टे के एक वेल्डर 54 वर्षीय मोहम्मद अयाज अहमद को भी गिरफ्तार किया, जिस पर बंदूक बनाने में इस्तेमाल होने वाले धातु के पाइप को वेल्डिंग करने का आरोप है।