धौलपुर : बर्थडे पर हवन के दौरान विस्फोट, परिवार के 9 लोग घायल

nine burn injuries havan blasts in dholpur
nine burn injuries havan blasts in dholpur

धौलपुर। धौलपुर जिले के बाड़ी रोड स्थित झोर वाली माता मंदिर के पास पीतांबरा कॉलोनी में बच्चे के जन्मदिन पर कराये जा रहे कथा और हवन के दौरान अचानक विस्फोट हो जाने से परिवार के पांच पुरुष, एक महिला एवं तीन बच्चों को बुरी तरह से झुलसी हालत में जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है।

हादसा उस समय हुआ जब पुलिस हैड कांस्टेबल अशोक कुमार अपने घर पर आठ वर्षीय आशू के जन्मदिन पर सत्यनारायण भगवान की कथा करा रहा था। परिवार के सभी सदस्यों की मौजूदगी में पूजा पाठ के बाद हवन किया जा रहा था।

हवन की पूर्ण आहूति के समय पूजा करा रहे पंडित जी ने परिजनों को गंगाजल लाने को कहा तो परिवार का एक सदस्य भूल से गंगाजल की जगह विस्फोटक पदार्थ से भरी प्लास्टिक की कैन उठा लाया।

पंडित जी ने जैसे ही कैन में से गंगाजल की आहूति देने के लिए उसमें भरे पदार्थ को आग पर डाला। तभी जबरदस्त विस्फोट हुआ और हवन कुंड से आग के शोले उड़ने लगे। जिससे हवन कर रहे अशोक कुमार (40), सुरेश कुमार(38), आशू (8) , प्रमोद शास्त्री (26) , भगवान देई (62), रामहेत (68), अनुष्का(7), गोपाल (12) और कंजू (5) बुरी तरह से झुलस गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया है। जिनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।