शामली सड़क दुर्घटना में स्कार्पियो सवार नौ श्रद्धालुओं की मौत

Nine devotees killed in road accident in Shamli
Nine devotees killed in road accident in Shamli

शामली। उत्तर प्रदेश में शामली के झिंझाना क्षेत्र में मंगलवार को ट्रक और स्कार्पियो वाहन केे बीच हुई टक्कर में चार महिलाआें और एक बच्चे सहित नौ श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गई जबकि तीन घायल हो गए।

पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि मेरठ के मोदीपुरम से कुछ लाेग माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद घर लौट रहे थे। झिंझाना इलाके के लक्ष्मनपुरा के पास मेरठ करनाल मार्ग पर उनके वाहन और ट्रक के बीच भीषण टक्कर हो गई।

हादसे में स्कार्पियो सवार बालक और चार महिलाओं सहित सात लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि पांच लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए थे। दो घायलों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त निधि पत्नी जयदेव, नीतू पत्नी जयकिशन, सावित्री पत्नी बलवंत सिंह, संगीता पत्नी राजेन्द्र, प्रेमवती पत्नी रमेश, हनी पुत्र राजेन्द्र, जयराम पुत्र तेवतिया, रतन सिंह के पुत्र जयदेव और जयकिशन सिंह शामिल हैं।

घायलों में राजेन्द्र, अपर्णा और ओम को मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत भी चिंताजनक है। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि शव क्षतविक्षत हो गए और गैस कटर से काटकर उन्हें निकाला गया।

तिवारी नेे बताया कि प्रथम दृष्टया दुर्घटना का कारण चालक को झपकी आना प्रतीत हो रहा है। दुर्घटना के कारण मेरठ-करनाल हाइवे पर वाहनाें की लंबी-लंबी लाइनें लग गई। पुलिस ने जेसीबी मशीन की मदद से क्षतिग्रस्त स्कार्पियो और ट्रक को रास्ते से हटाया और उसके बाद यातायात शुरु हो सका। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं।