पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों में छह पुलिसकर्मियों समेत नौ की मौत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान जिले में रविवार को पुलिस को निशाना बनाकर किए गए दो आतंकवादी हमलों में छह पुलिसकर्मियों समेत नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

पुलिस उपाधीक्षक इफ्तिखार शाह ने बताया कि सुबह हुए पहले हमले में मोटरसाइकिल सवार अज्ञात आतंकवादियों ने एक पुलिस चौकी पर गोलीबारी की जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हाे गई तथा कई अन्य घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को उनके साथी अस्पताल ले गए जिसके मुख्यद्वार के पास एक महिला आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया। इस विस्फोट में चार पुलिसकर्मी और तीन आम लोग मारे गए तथा कई अन्य घायल हो गए।

अभी तक किसी भी आतंकवादी समूह ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। दोनों हमलों में कम से कम 13 लोगों के घायल होने की सूचना है।

गौरतलब है कि उत्तर पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वाह में डेरा इस्माइल खान प्रमुख जिला है जो कभी आतंकवादियों का प्रमुख ठिकाना था। जिले के आदिवासी इलाकों में सैन्य कार्रवाई के बाद आतंकवादियों की नकेल कस दी गई लेकिन वे प्राय: सुरक्षा बलों और आम लोगों को निशाना बनाकर अपनी सक्रियता का एहसास कराते रहते हैं।