अगले महीने महंगी होंगी निसान-डैटसन की कारें

Nissan-Datsun cars to be expensive next month
Nissan-Datsun cars to be expensive next month

SABGURU NEWS | भारत सरकार ने पिछले दिनों भारतीय कार बाजार को एक इंपोर्ट ड्यूटी के रूप में बहुत बड़ा झटका दिया हे इस का असर भारतीय कार बाजार की कीमतों पर पड़ता दिखाई दे रहा हे।  अगर आप निसान-डैटसन की कार खरीदने का विचार कर रहे हैं तो जल्दी कीजिए।

कंपनी एक अप्रैल 2018 से अपनी कारों के दाम 2 फीसदी तक बढ़ाने जा रही है। कंपनी के अनुसार इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ने के कारण कारों की कीमतों में इजाफा किया जा रहा है।

डैटसन की एंट्री लेवल कार रेडी-गो की कीमत 2.49 लाख रूपए और एमपीवी गो प्लस की कीमत 5.12 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। कंपनी के इस फैसले के बाद डैटसन की कारें 4,980 रूपए से लेकर 10,240 रूपए तक महंगी हो जाएंगी।

निसान कारों की बात करें तो एंट्री-लेवल माइक्रा एक्टिव की कीमत 4.64 लाख रूपए और टॉप लेवल टेरानो की कीमत 14.45 लाख रूपए है। इस फैसले के बाद निसान की कारें 9,280 रूपए से लेकर 19,998 रूपए तक महंगी हो जाएंगी।

अगर आप एक अप्रैल से पहले निसान की कार खरीदते हैं तो ये आपके लिए ज्यादा बेहतर रहेगा। एक तो आपको बढ़ी हुई कीमत नहीं देनी होगी, दूसरा आप मार्च महीने में चल रहे ऑफर के तहत 72,000 रूपए के फायदे भी ले सकते हैं।