भारत के नितिन मेनन आईसीसी के अम्पायरों के एलीट पैनल में शामिल

Nitin Menon of India joins the ICC Elite Panel of Umpires
Nitin Menon of India joins the ICC Elite Panel of Umpires

दुबई। भारत के नितिन मेनन को आगामी सत्र के लिए अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अम्पायरों के एलीट पैनल में शामिल किया गया है।

आईसीसी पैनल ने वार्षिक समीक्षा और चयन प्रक्रिया के बाद मेनन को एलीट पैनल में जगह दी है। आईसीसी पैनल में ज्यॉफ एलरडाइस (आईसीसी महा प्रबंधक- क्रिकेट, चेयरमैन), संजय मांजरेकर और मैच रेफ़री रंजन मदुगले तथा डेविड बून शामिल हैं।

36 वर्षीय मेनन ने तीन टेस्टों, 24 वनडे और 16 टी-20 मैचों में अम्पायरिंग की है। वह पैनल में नाइजेल लोंग की जगह लेंगे। मेनन पैनल के सबसे युवा सदस्य बन गए हैं। मेनन एलीट पैनल में एस वेंकटराघवन और एस रवि के बाद जगह बनाने तीसरे भारतीय बन गए हैं।

22 साल की उम्र में खेलना छोड़ने वाले मेनन अम्पायरिंग में अपने पिता नरेंद्र के नक्शेकदम पर चले। उन्होंने कहा, मेरे लिए एलीट पैनल में जगह बनाना बड़े सम्मान और गर्व की बात है। दुनिया के अग्रणी और प्रमुख अम्पायरों के साथ नियमित रूप से अम्पायरिंग करना मेरा सपना था जो अब पूरा होने जा रहा है।

मेनन ने साथ ही कहा कि वह इस मौके के लिए मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ, बीसीसीआई और आईसीसी का धन्यवाद करना चाहते हैं कि उन्होंने मेरी क्षमता में विश्वास किया। उन्होंने कहा, मैं साथ ही अपने परिवार का भी धन्यवाद करना चाहता हूँ जिन्होंने लगातार मेरा समर्थन किया।

एलीट पैनल में अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मरायस एरस्मस, क्रिस गैफनी, माइकल गॉग, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, ब्रूस ओक्सेनफोर्ड, पॉल रीफेल, रॉड टकर और जोएल विल्सन ने अपनी जगह बरकरार रखी है।