बिहार में एक माह के अंदर हो जायेगा राजग में सीटों का बटवारा-नीतीश कुमार

Nitish Kumar will be seated in the NDA in Bihar within a month-
Nitish Kumar will be seated in the NDA in Bihar within a month-

पटना । बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आज कहा कि वह लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के बीच बिहार में सीटों के बटवारे के संबंध में भारतीय जनता पार्टी( भाजपा) के प्रस्ताव का इंतजार कर रहे हैं और एक माह के अंदर इस मामले पर फैसला भी हो जायेगा।

कुमार ने यहां अपने सरकारी आवास एक अणे मार्ग पर आयोजित ..लोक संवाद.. कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ 12 जुलाई को उनकी बैठक हुयी थी। उन्होंने कहा कि बिहार में जदयू और भाजपा साथ में सरकार चला रही है और इस लिहाज से उनके तथा श्री शाह के बीच बैठक होना एक सामान्य बात है।

मुख्यमंत्र ने सीट बटवारे को लेकर शाह से हुयी बातचीत के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि उनके साथ हुयी बातचीत को वह सार्वजनिक नहीं कर सकते। ऐसे शाह ने स्वयं उन बातों को बता दिया है जो लोगों को जानना चाहिए।

कुमार ने हालांकि बताया कि वह सीट बटवारे को लेकर भाजपा की ओर से प्रस्ताव का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि लगभग एक माह के अंदर लोकसभा चुनाव के लिये बिहार में राजग के घटक दलों के बीच सीट बटवारे के मामले पर अंतिम निर्णय ले लिया जायेगा।