बिटक्वाइन मामले में किसी भी दोषी काे बख्शा नहीं जाएगा : प्रदीप सिंह जाडेजा

gujarat home minister Pradeep Singh Jadeja
gujarat home minister Pradeep Singh Jadeja

गांधीनगर। गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने कहा कि बिटक्वाइन प्रकरण में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से गैंगस्टर रवि पुजारी के नाम से कथित तौर पर विदेश से आने वाले धमकी भरे फोन कॉल से भी नहीं घबराने की अपील की।

जाडेजा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि बिटक्वाइन मामले की जांच सीआईडी क्राइम के एक डीआईजी की निगरानी में गठित विशेष जांच दल यानी एसआईटी कर रही है। इस मामले में सरकार किसी को भी बचाने का प्रयास नहीं कर रही।

जिन भी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ परिस्थितजन्य साक्ष्य मिले हैं उनके खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं। उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा और निलंबित करने की भी कार्रवाई होगी। जाडेजा ने कहा कि इस मामले में पूर्व विधायक और भाजपा नेता नलिन कोटडिया से अब तक पूछताछ नहीं हुई है। जरूरत पड़ने पर ऐसा भी किया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि सूरत के बिल्डर शैलेष भट्ट ने आरोप लगाया था कि उन्हें राजधानी गांधीनगर से अगवा कर करीब 12 करोड़ रूपए कीमत के उनके 200 बिटक्वाइन गलत ढंग से हस्तांतरित कर लिए गए थे। इस मामले में सीआईडी क्राइन मे अमरेली की स्थानीय अपराध शाखा के इंस्पेक्टर अनंत पटेल समेत 9 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

तीन को कल पकड़ा गया था और सोमवार को उन्हें अदालत में पेश कर 13 अप्रेल तक रिमांड पर लिया गया। भट्ट ने गांधीनगर में आकर फिर से पुलिस को इस पूरे प्रकरण के बारे में विस्तार से बताया और इसकी वीडियो रिकार्डिंग भी की गई। उन्होंने कहा कि अब तक उनके भागीदार तथा मुख्य सूत्रधार किरीट पालडिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है।

एक प्रश्न के उत्तर में जाडेजा ने कहा कि गैंगस्टर रवि पुजारी के धमकी भरे फोन कॉल के प्रकरण की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जांच पड़ताल जारी है। ऐसे कॉल के आवाज की भी विधि विज्ञान प्रयोगशाला यानी एफएसएल में जांच हो रही है। पिछली विधानसभा के दौरान कुछ विधायकाें और अन्य को ऐसे कॉल आए थे। इधर सूरत में इस तरह के कॉल की जानकारी मिली थी। इसको लेकर घबराने की जरूरत नहीं है।