पैराशूट उम्मीदवारों को टिकट नहीं : राहुल गांधी

बयाना/भरतपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत का दावा करते हुए कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाया है कि पैराशूट उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया जाएगा।

धौलपुर के मनिया से बयाना तक के 150 किलोमीटर लम्बे रोड शो के बाद मंगलवार को आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है, उन्हाेंने कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाया कि स्थानीय स्तर के नेताओं को ही टिकट वितरण में प्राथमिकता दी जाएगी और किसी बाहरी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाएगा

गांधी एक तरफ केंद्र तथा राज्य की वसुंधरा सरकार पर जम कर हमला बोला, वहीं उन्होंने राफेल डील से लेकर विजय माल्या, नीरव मोदी तथा देश से फरार अन्य उद्योगपतियों को निशाने पर लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की।

उन्होंने राजस्थान विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सरकार बनने का विश्वास जताते कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री मोदी और राजस्थान में मुख्यमंत्री राजे असफल हो चुकी हैं। उन्होंने 9 हजार करोड़ लेकर विजय माल्या के फरार हो जाने के लिए सीधे वित्त मंत्री को जिम्मेदार बताया और कहा कि विजय माल्या वित्त मंत्री से मिल कर जाता है और सरकार देखती रह जाती है।

राफेल सौदे का जिक्र करते उन्होंने कहा 30 हजार करोड़ रुपए हिन्दुस्तान की वायु सेना का पैसा अनिल अंबानी की जेब मे डाल दिया जाता है और मोदी जी कहते है कि वह पाक साफ है। गांधी ने कहा मोदी जी वादे तो जनता से कर मन की बात करते है लेकिन देश का पैसा भगोड़े उद्योगपतियों को दे देते हैं।

उन्होंने अपने सम्बोधन में नोटबन्दी का भी जिक्र किया और कहा कि एक भी सूट बूट बाला आदमी लाइन में नहीं लगा था। इस अवसर पर उन्होंने कांग्रेस के शासन की उपलब्धियों का जिक्र करते बताया कि कांग्रेस सरकार ने मनरेगा, गरीब को 100 दिन का काम, 70 हज़ार का कर्जा माफ़ किया, भोजन का अधिकार दिया। राजस्थान में अशोक गहलोत ने मुफ्त में दवाई दिलवाई।

इस अवसर पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने भी सभा को सम्बोधित किया।