नोएडा: तनाव के कारण छात्रा ने की खुदकुशी

Noida Student suicides due to stress
Noida Student suicides due to stress

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली राजधानी के मयूर विहार इलाके के एक स्कूल में पढ़ने वाली नौवीं कक्षा की एक छात्रा के खुदकुशी करने के मामले में आज स्कूल के प्रधान अध्यापक तथा दो शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि छात्रा नोएडा सेक्टर-62 में अपने परिवार के साथ रहती थी और मयूर विहार स्थित एलकॉन पब्लिक स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ती थी। दो विषयों में फेल होने के कारण वह काफी तनाव में थी और कल शाम उसने कमरे की खिड़की की रेलिंग से लटककर जान दे दी। परिवार वालों को जैसे ही बेटी द्वारा खुदकुशी की जानकारी मिली उसे लेकर कैलाश अस्पताल पहुंचे जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

नोएडा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को हालांकि छात्रा के शव के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है लेकिन अभिभावक की शिकायत पर आज स्कूल के प्रधान अध्यापक तथा दो शिक्षकों राजीव सहगल और नीरज आनंद के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस के अनुसार परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी शिक्षकों के द्वारा छेड़छाड़ से परेशान थी और इसे लेकर फेल होने की पहले से ही आशंका थी। इससे वह काफी तनाव में थी इसलिए उसने खुदकुशी कर ली। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।