कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से नगदी मिलने का सिलसिला जारी

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के पैतृक आवास से जीएसटी इंटेलीजेंस की छापेमारी जारी है।

सूत्रों के मुताबिक जीएसटी इंटेलीजेंस टीम को कारोबारी के कन्नौज स्थित पैतृक आवास पर तहखाने में 250 किलो चांदी और 25 किलो की सोने की सिल्लियां बरामद हुई हैं। साथ ही नोटों से भरे आठ से नौ बोरे भी मिले हैं, जिनमें 103 करोड़ रुपए होने की बात कही जा रही है।

गौरतलब है कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर में जूही क्षेत्र स्थित आवास पर जीएसटी की विजलेंस टीम को 185 पर करोड़ों रुपए नकदी बरामद हुई थी जिसके बाद जांच टीम कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला स्थित पीयूष जैन के पैतृक आवास पहुंची थी, जहां बीते तीन दिन से जीएसटी विजलेंस टीम इत्र कारोबारी के मकान के अलग-अलग हिस्सों, दफ्तर व कारखाने में छानबीन करने में जुटी है।

पीयूष जैन के दो अन्य मकानों का ताला तोड़कर भी अफसर जांच पड़ताल में जुटे हैं। सूत्रों के मुताबिक अब तक टीम कानपुर और कन्नौज से चांदी और सोने के खजाने के अलावा 200 करोड़ रूपए से अधिक की नकदी बरामद कर चुकी है हालांकि विभाग की ओर से इस बारे में आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सूत्रों के अनुसार विजलेंस टीम के 36 अफसर जांच में जुटे हैं। मकान के अंदर अलमारियों, लॉकर्स को तोड़कर जांच टीम ने नकदी बरामद की है। छापेमारी के दौरान जांच टीम को कुछ डायरी और बिल भी मिले हैं। इनमें कई कंपनियों से कच्चा माल खरीदने और बेचने का जिक्र है। जीएसटी विजलेंस टीम अब इन कंपनियों से संपर्क कर बिल और डायरी में दर्ज जानकारी की तस्दीक करेगी।

इसके अलावा घर की दीवारों में नोटों और आभूषण छिपाने की बात भी सामने आई है। जिसके चलते टीम ने पुरातत्व विभाग के अधिकारियों से भी संपर्क किया है। इन अधिकारियों की मदद से नोट और गहने आदि का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा।