सरकार के दिशानिर्देशों का ईमानदारी से पालन करें: विराट कोहली

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने लोगों से लॉकडाउन के दौरान ईमानदारी से सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।

भारत सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है जो 14 अप्रैल तक चलेगा। लेकिन इस दौरान कई लोगों को सड़कों पर घूमते देखा गया है। विराट ने इससे पहले भी ट्वीट कर लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया था।

विराट ने शुक्रवार को ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि मैंने पिछले दिनों देखा कि कुछ लोग सड़कों पर घूम रहे हैं और लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। यह सब देखकर ऐसा लग रहा है कि हम इस लड़ाई को साधारण तरीके से ले रहे हैं। लेकिन यह लड़ाई उतनी साधारण नहीं है जितनी हमें लगती है।

उन्होंने कहा कि मेरी आपसे अपील है कि आप सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश का ईमानदारी से पालन करें। अगर आपके परिवार में आपकी लापरवाही की वजह से किसी को कोई दिक्कत हो तो आपको कैसा लगेगा।

कप्तान ने कहा कि देश के डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी औऱ तमाम लोग इससे हमारी रक्षा करने के लिए काफी कुछ कर रहे हैं और हमें भी उनका साथ देना चाहिए। मस्ती के लिए सड़कों पर निकलना और हालात का फायदा उठाना मेरी नजर में अपनी देश से ईमानदारी नहीं है। आप लोग कृपया कर सरकार के आदेश का पालन करें और खुद को सुरक्षित रखें।