राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना जारी

Jharkhand Rajya Sabha
Jharkhand Rajya Sabha

SABGURU NEWS | रांची झारखंड से राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी।

राज्यसभा चुनाव के निर्वाचन पदाधिकारी सह झारखंड विधानसभा के प्रभारी सचिव विनय कुमार सिंह ने यहां बताया कि आज नामांकन पत्र दाखिल करने के पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने पर्चा नहीं भरा।

उन्होंने बताया कि इस चुनाव के लिए 12 मार्च तक उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे जबकि 13 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी। उन्होंने बताया कि 15 मार्च तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे जबकि 23 मार्च को मतदान कराया जाएगा। इस चुनाव में विधानसभा के सभी निर्वाचित सदस्य मतदाता हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के प्रदीप कुमार बालमुचू और झारखंड मुक्ति मोर्चा के संजीव कुमार का राज्यसभा का छह वर्ष का कार्यकाल अगले माह अप्रैल में समाप्त हो रहा है और उनके स्थान पर यह चुनाव कराया जा रहा है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो