नोवाक जोकोविच ने अपने युवा फैन को अपना रैकेट गिफ्ट किया

पेरिस। अपना 19वां ग्रैंड सलेम खिताब जीतने के बाद विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपने एक युवा प्रशंसक को अपना रैकेट उपहार में भेंट कर दिया। इस युवा फैन का रैकेट मिलते ही ख़ुशी का ठिकाना नहीं था और उसने अपने ही अंदाज में रैकेट मिलाने की ख़ुशी का इजहार किया।

जोकोविच ने रविवार रात पांचवीं सीड यूनान के स्तेफानोस सितसिपास की कड़ी चुनौती पर चार घंटे 11 मिनट में 6-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-4 से काबू पाते हुए वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन का खिताब जीत लिया। जोकोविच का यह 19वां ग्रैंड स्लेम खिताब था।

सर्बियाई खिलाड़ी ने युवा प्रशंसक को रैकेट देने के बाद कहा कि मैं इस लडके को नहीं जानता लेकिन वह पूरे मैच के दौरान जैसे मेरे कान में कुछ न कुछ कहता रहा खास तौर पर जब मैं दो सेट से पीछे था।

जोकोविच ने कहा कि वह लगातार मेरा उत्साह बढ़ाता रहा। वह वास्तव में मुझे रणनीति देता रहा जैसे अपनी सर्विस कायम रखो, पहली बॉल को आसानी से खेलो और उसके बाद प्रहार करो और उसके (सितसिपास) बैकहैंड पर दबाव बनाओ।

नंबर एक खिलाड़ी ने कहा कि दूसरे शब्दों में कहूं तो वह मुझे कोचिंग दे रहा था। मुझे यह सब देखकर बहुत अच्छा लगा। मैच के बाद मैंने महसूस किया कि वह सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति है जिसे मैं अपना रैकेट दे सकता हूं।

जोकोविच से रैकेट मिलाने के बाद उस लडके की ख़ुशी का ठिकाना नहीं था। उसके आसपास मौजूद लोगों ने लडके को गले लगाकर बधाई दी।