सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने दर्ज की 800वीं जीत

Novak Djokovic registers 800th overall match win beating Adrian Mannarino at Queen’s Club

लंदन। पूर्व नंंबर एक और अब विश्व रैंकिंग में 22वें नंबर पर खिसक चुके सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी वापसी का सिलसिला जारी रखते हुए फ्रांस के एड्रियन मैनेरिनो को लगातार सेटों में 7-5, 6-1 से हराकर अपने करियर की 800वीं जीत दर्ज की और क्वींस क्लब टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

जोकोविच वर्ष 1968 के बाद से ओपन युग में 800 मैच जीतने वाले दुनिया के 10वें खिलाड़ी बन गये हैं। इस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड पाने वाले और 2008 में यहां उपविजेता रहे जोकोविच ने फ्रांसीसी खिलाड़ी से मुकाबला एक घंटे 19 मिनट में जीता। उनकी मैनेरिनो के खिलाफ ग्रास कोर्ट पर यह लगातार तीसरी जीत है।

सर्बियाई खिलाड़ी का सेमीफाइनल में एक अन्य फ्रांसीसी खिलाड़ी जेरेमी चार्डी से मुकाबला होगा जिन्होंने अमेरिका के फ्रांसेस तियाफो को 6-4, 6-4 से हराया। जोकोविच का चार्डी के खिलाफ 10-0 का करियर रिकार्ड है।

इस बीच विश्व के छठे नंबर के खिलाड़ी क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने अमेरिका के सैम क्वेरी को 7-6, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा जिन्होंने स्पेन के फेलिसियानो लोपेज़ को 7-6,7-6 से हराया।