कोलश्रेबर को मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में हराने में नोवाक जोकोविच के पसीने छूटे

Novak Djokovik defeated Philipp Colecherre in Monte Carle Masters Tennis Tournament
Novak Djokovik defeated Philipp Colecherre in Monte Carle Masters Tennis Tournament

मोंटे कार्लाे । दो बार के चैंपियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यहां मोंटे कार्लाे मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में फिलीप कोलश्रेबर को कड़े संघर्ष के बाद पराजित किया।

जोकोविच ने पुरूष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में कोलश्रेबर को 6-3, 4-6, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। सर्बियाई खिलाड़ी के लिये मुकाबला चुनौतीपूर्ण रहा जिसमें वह आठ डबल फाल्ट कर बैठे और जीतने के लिये पांच मैच प्वांइट की जरूरत पड़ी।

कोलश्रेबर हालांकि कड़ी टक्कर के बावजूद जीत नहीं सके जिसके साथ उनका जोकोविच से 11 मैचों में 9 हारने का आंकड़ा हो गया है। उन्होंने गत माह इंडियन वेल्स के तीसरे दौर में सर्बियाई खिलाड़ी को हराकर अपनी यादगार जीत दर्ज की थी लेकिन मोंटे कार्लाे में वह उलटफेर से चूक गये।

शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी ने मैच में कई गलतियां कीं और दूसरे सेट में वह विपक्षी खिलाड़ी से 1-2 से पिछड़ गये। जोकोविच को बीच में ही फिर अंगूठे में चोट के लिये मेडिकल उपचार लेना पड़ा जो पांचवें गेम के दौरान चोटिल हो गया था। उन्होंने मैच के बाद कहा,“मैं दूसरे सेट के चार गेमों में लगातार सर्विस गंवा बैठा जो मेरे करियर में बहुत कम हुआ है। मैं बड़े सर्व नहीं करता लेकिन फिर भी अच्छा करता हूं। इस मैच में मेरी सर्विस ठीक नहीं थी।”

गत माह मियामी ओपन के चौथे राउंड में हार गये जोकोविच मैच के दौरान अपने खेल से इतने नाराज़ दिखे की दूसरे सेट में 4-2 से पिछड़ने पर उन्होंने अपना रैकेट जमीन पर पटक दिया। इसके बाद उन्होंने अनजाने में अपना एक शॉट भीड़ की तरफ उछाल दिया।