हसीन जहां ने कहा शमी की उम्र गलत, पेश किए दस्तावेज़

Now Hasin Jahan accuses Mohammed Shami of age forgery
Now Hasin Jahan accuses Mohammed Shami of age forgery

कोलकाता। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी के बीच चल रहे घरेलू ड्रामे का अंतर नजर नहीं आ रहा है और रोजाना सामने आ रहे नए खुलासों के बीच हसीन जहां ने शमी की उम्र को लेकर कुछ आधिकारिक दस्तावेज़ पेश कर नया विवाद खड़ा कर दिया है।

भारतीय क्रिकेटर शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद से ही उनका और उनकी पत्नी हसीन का घरेलू विवाद सार्वजनिक हुआ था जिसमें हसीन ने शमी पर बलात्कार, विभिन्न महिलाओं से संबंध रखने, मैच फिक्सिंग, शारीरिक उत्पीड़न जैसे कई संगीन आरोप लगाए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हालांकि फिक्सिंग के आरोपों की जांच के बाद शमी को क्लीन चिट दे दी जिसके बाद वह अब आईपीएल के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में खेल रहे हैं। लेकिन इस बार हसीन ने फिर से शमी पर गंभीर आरोप लगाया है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि भारतीय क्रिकेटर ने अपनी उम्र को लेकर गलत दस्तावेज़ पेश किए हैं ताकि वह राष्ट्रीय टीम में खेल सकें।

हसीन ने अपने फेसबुक पेज पर शमी के ड्राइविंग लाइसेंस की तस्वीर पोस्ट की है जिसमें शमी की उम्र की तारीख 03/05/1982 लिखी हुई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर शमी के जन्म की तारीख 1990 है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर शमी के प्रोफाइल में उनके जन्म की तारीख 03/05/1990 है जिसके हिसाब से वर्तमान में तेज गेंदबाज की उम्र 27 वर्ष 237 दिन है।

शमी की पत्नी हसीन द्वारा पेश किए गए दस्तावेज़ यदि सही माने जाएं तो उनकी तारीख इस समय करीब 36 वर्ष बनती है जो क्रिकेटर की बताई गई उम्र से नौ वर्ष सीधे तौर पर अधिक है। खेलों में कई बार खिलाड़ियों के उम्र को लेकर गलत दस्तावेज़ों के मामले सामने आते रहे हैं, ऐसे में यह आरोप काफी गंभीर है।

हसीन ने अपने पोस्ट में लिखा कि शमी ने बीसीसीआई और बंगाल क्रिकेट संघ को उम्र को लेकर बेवकूफ बनाया है। उन्होंने हिंदी में लिखे अपने पोस्ट में कहा कि देखो दोस्तों यह शमी अहमद का असली जन्म प्रमाण है। शमी ने सभी को अपना जन्म वर्ष 1990 बताकर बेवकूफ बनाया है। उसने बीसीसीआई और कैब को तथा आम जनता को भी उल्लू बनाया और अंडर-22 क्रिकेट में खेलने उतरे।

सोचिये कि शमी ने एक असली 22 वर्ष के खिलाड़ी के साथ धोखा किया है जिसे उसकी जगह अंडर-22 टीम में जगह मिल सकती थी।