एनआरए ने बंदूक खरीदने की न्यूनतम उम्र सीमा बढ़ाने का विरोध किया

NRA opposes raising minimum age limit for buying guns
NRA opposes raising minimum age limit for buying guns

सबगुरु न्यूज़, वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरए) ने राइफल खरीदने के लिए उम्र की न्यूनतम सीमा बढ़ाने के प्रस्ताव का विरोध किया है। सीएनएन के मुताबिक, 21 साल से कम उम्र के युवाओं के लिए एआर-15 स्टाइल बंदूकों सहित राइफल की खरीद पर रोक लगाने का प्रस्ताव रखा गया है। इस संबंध में एक विधेयक सीनेट में पेश किया जाएगा।

एनआरए के सार्वजनिक मामलों की निदेशक जेनिफर बेकर ने बुधवार को जारी बयान में कहा, “संघीय कानून के तहत 21 साल से कम उम्र के लोगों के किसी भी लाइसेंसधारी दुकान से हैंडगन खरीदने पर पाबंदी है। ऐसे में कानून का पालन करने वाले 18 से 20 साल के युवाओं के किसी भी लाइसेंसधारी दुकान से राइफल और शॉटगन खरीदने पर रोक लगाने वाला विधायी प्रस्ताव, उनके किसी भी बंदूक को खरीदने पर रोक लगा देता और इस तरह यह उन्हें उनके आत्मरक्षा के संवैधानिक अधिकार से वंचित करेगा।”

उन्होंने कहा, “हमें हिंसक अपराधियों और मानसिक रूप से बीमार लोगों तक बंदूकों की पहुंच नहीं बनने देने के लिए गंभीर प्रस्ताव पेश करने की जरूरत है।”

बेकर ने कहा कि एनआरए बंदूकों के जरिए खुद के लिए और दूसरों के लिए खतरा बनने वालों पर रोक लगाने के उन प्रयासों का समर्थन करता है।

उन्होंने कहा, “लेकिन साथ ही हम उन बंदूक नियंत्रण कदमों का विरोध करना जारी रखेंगे, जो केवल कानून का पालन करने वाले नागरिकों के लिए सजा है।”

फ्लोरिडा के मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाईस्कूल में हुई गोलीबारी की घटना के बाद देशभर के युवाओं ने कानून निर्माताओं से बंदूक नियंत्रण कानून को सख्त बनाए जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि इसी स्कूल के एक पूर्व छात्र निकोलस क्रूज ने 14 फरवरी को 17 लोगों को मार गिराया था, जिसमें 14 छात्र जबकि तीन शिक्षक थे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो