मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 256 पहुंची, 14 की मौत

Number of corona infected reached 256 and 14 killed in Madhya Pradesh
Number of corona infected reached 256 and 14 killed in Madhya Pradesh

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज 63 नए कोरोना संक्रमित मिलने के साथ ही प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 256 हो गयी। वहीं, इससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 14 हो गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल में प्रभावितों का आंकड़ा 54 से बढ़कर 61 हो गया। वहीं, इंदौर में कोरोना प्रभावितों का आंकड़ा बढ़कर 151 पर पहुंच गया। राज्य में सर्वाधिक कोरोना की मरीजों की संख्या इंदौर में है।

बड़वानी में तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है, जो एक ही परिवार के हैं। प्रदेश में मुरैना कोरोना प्रभावितों की संख्या के मामले में तीसरे स्थान पर है, जहां संक्रमितों का आंकड़ा 12 है। जबलपुर में अब तक आठ मरीज मिले हैं, जिनकी हालत में सुधार हो रहा है। यहां आज तीन मरीजों के स्वस्थ हो जाने के बाद उन्हे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। यहां पिछले कुछ दिनों से नए मामले नहीं मिले हैं।

इसके अलावा उज्जैन में 8, छिंदवाड़ा में 2, खरगोन में 4, शिवपुरी में 2 ग्वालियर में 2 कोरोना संक्रमित अब तक मिल चुके हैं। आज बैतूल और विदिशा में एक-एक कोरोना पोजिटिव के मरीज मिले है। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 256 हो गया है, जिसमें से अब तक राजधानी भोपाल में एक, इंदौर में 9, उज्जैन में 2, छिंदवाड़ा में एक और खरगोन में एक मरीज की मौत के साथ प्रदेश में इससे मरने वालों को आंकड़ा 14 हो गया है।

भोपाल में आज सुबह एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जो एक अस्पताल में उपचाररत था। उसकी रिपार्ट पॉजिटिव कल ही आयी थी। शहर में इस वायरस के कारण मौत का यह पहला मामला है।

इसके अलावा कोरोना से संक्रमित होने का एक मामला कल देर शाम विदिशा जिले के सिरोंज में आया। यह व्यक्ति मूल रूप से आसाम निवासी है, जो अपने लगभग 10 साथियों के साथ सिरोंज में था। ये सभी पहले से क्वारंटाइन थे और प्रशासन के राडार पर थे। कल रात से ही सिरोंज में कर्फ्यू लगाकर संबंधित व्यक्ति को भोपाल के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुटलेटिन के अनुसार अब इस बीमारी से 11 लोग स्वस्थ्य हो चुके है।

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार विभाग के आयुक्त फैज अहमद किदवई ने विडियों के माध्यम बताया है कि प्रदेश में आज कोरोना के 63 नए मामले सामने आया है। इनमें से 43 भोपाल में, 16 इंदौर, बैतूल, विदिशा और उज्जैन में भी एक-एक मामला सामने आया है। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमित 256 मरीजों में 208 लोगों की स्थिति स्थिर बनी हुई है जबकि 23 लोगों की स्थिति गंभीर है। प्रदेश में 3323 सैम्पल लिये जा चुके है इनमें से 2530 सैम्पल नेगेटिव निकले तथा 141 रिजेक्ट हुए है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के जिन 12 जिलों में कोरोना संक्रमित पाये गये है। वहां पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन दोनों ही सजग होकर कार्य कर रहे है।